सिवनी जिले में सफेद पाउडर स्मैक के नशे पर अंकुश लगाने के लिए जिला पुलिस अधीक्षक थी राकेश कुमार सिंह के निर्देशन में, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री जी.डी. शर्मा, सुश्री पूजा पाण्डे अनुविभागीय अधिकारी पुलिस कोतवाली के कुशल नेतृत्व में थाना प्रभारी कोतवानी श्री सतीश तिवारी एवं पुलिस स्टाफ द्वारा अवैध रूप से मादक पदार्थ (स्मैक) को वैचने वालो की धरपकड के लिए कोतवाली पुलिस लगातार सक्रिय थी, सिवनी शहर में युवाओं को नशे की लत से दूर रखने के लिए तथा नशे का कारोबार करने वालों के विरूध्द लगातार कार्यवाही कर नवाचार किये जा रहे है। जिसमें कोतवाली पुलिस ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में पुलिस टीम गठित कर पुनः सिवनी शहर को नशा मुक्त करने के लिए कड़ी मेहनत कर स्मैक पाउडर आरोपियों की गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की।

दिनांक-19/03/2024 के शाम करीब 07 बजे विश्वसनीय मुखबिर से सूचना प्राप्त हुई कि डालडा फैक्ट्री के सामने बारापत्थर क्षेत्र सिवनी में खुले मैदान में एक सफेद रंग की हुन्डई इओन कार खड़ी है जिसमें दो व्यक्ति बैठे हैं जो अवैध मादक पदार्थ स्मैक एक प्लास्टिक की डिब्बी में छोटी पन्नी पैकेट में बेचने की फिराक में रखे है जिन्हें मुखबिर सूचना पर तत्काल कार को घेराबंदी कर पकडा गया, जिसमें दो व्यक्ति सामने की सीट पर बैठे पाये गये, जिनमें नाम पता पूछने पर अपना नाम राहुल बघेल पिता कन्हैयालाल बघेल निवासी बारापत्थर हाउसिंग बोर्ड कालोनी, मरहाई मातामंदिर के पास सिवनी एवं दीपक बघेल पिता कृष्णकुमार बघेल निवासी भैरोगंज परतापुर रोड निशा किराना दुकान के पास सिवनी बताया। कार की तथा दीपक एवं राहुल की तलाशी लेने पर दीपक बघेल के जीन्स पेन्ट के दाहिने जेब में एक प्लास्टिक की जिब्बी में पारदर्शी पन्नी में भूरे रंग का पदार्थ, जीन्स पेन्ट के बाये जेब से एक विवो कम्पनी का एंड्रायड मोबाईल तथा राहुल बघेल की तलाशी लेने पर लोवर की जेब में एक सेमसंग कम्पनी का मोबाईल फोन समक्ष गवाहान कब्जा पुलिस लिया गया। दीपक बघेल के कब्जे से बरामद मादक पदार्थ की पहचान किसी प्रकार की गंध न होकर चखकर देखा उसमें कड़वा स्वाद आया जुवान पर शून्य पन्न होना पाया गया पूर्व अनुभव के आधार पर स्मैक पाउडर मादक पदार्थ होने की पुष्टि हुई। आरोपीगणों एवं बरामद माल को समक्ष गवाहान कब्जा पुलिस लिया गया। आरोपी राहुल बघेल एवं दीपक बघेल से अवैध मादक पदार्थ स्मैक रखने एवं बैचने के संबन्ध में पूछने पर दोनों के द्वारा नागपुर बर्डी बाजार से किसी अज्ञात व्यक्ति से दोनो के द्वारा अवैध धन अर्जित करने बैचने के लिए खरीदना बताये। उक्त दोनो आरोपियो का कृत्य धारा-8/22 एन.डी.पी.एस. एक्ट का होने से अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया गया। उक्त आरोपियो में से आरोपी राहुल बघेल पिता कन्हैयालाल बघेल निवासी बारापत्थर हाउसिंग बोर्ड कालोनी, मरहाई मातामंदिर के पास सिवनी के विरूध्द पूर्व से थाना कोतवाली में अपराध क्र. 1067/14 ज्ञारा-324,307,294 भादवि., अप. क्र.-442/2021 धारा-25,27 आर्म्स एक्ट, अप. क्र.-680/2021 धारा-4 क सट्टा एक्ट, 02/2022 धारा-8-वी, 2721,29 एनडीपीएस. एक्ट के तहत मामले पंजीबध्द है।

गिरफ्तार आरोपी-

1. राहुल बघेल पिता कन्हैयालाल बघेल निवासी बारापत्थर हाउसिंग बोर्ड कालोनी, मरहाई मातामंदिर के पास सिवनी, थाना कोतवाली जिला सिवनी ।

2. दीपक बघेल पिता कृष्णकुमार बघेल निवासी भैरोगंज परतापुर रोड निशा, किराना दुकान के पास सिवनी, थाना कोतवाली जिला सिवनी।

बरामद सम्पति-

1- स्मैक पाउडर (मादक पदार्थ) 06 ग्राम कीमती-18000/- रूपये।

02 एन्ड्रायड मोबाईल फोन कीमती – 22000/- रूपये ।

2- 3. 01 हुन्डई इयोन कार कीमती-300000/- रूपये।

सराहनीय कार्य – थाना प्रभारी निरीक्षक सतीश तिवारी, कार्यवाहक सउनि संजय यादव, संतोष बेन, प्र. आर. 406 रामअवतार, आर-134 अमित रघुवंशी, आर.-262 नीतेश राजपूत, आार 28 प्रतीक, आर.-753 महेन्द्र, म. आर.616 फरीन खान, आर.- चालक 247 इरफान एवं चीता स्टाफ की महत्व पूर्ण सराहनीय भूमिका रही है।

keyboard_arrow_up
Skip to content